October 19, 2024

द पंजाब रिपोर्ट फिरोज़पुर, कृष्ण जैन :- शांति विद्या मंदिर में ग्रैंडपेरेंट्स डे मनाया गया। जिसके लिए स्कूल की मैनेजिंग कमेटी द्वारा स्पेशल इनविटेशन कार्ड बनाया गया था। स्कूल के छात्र अपने ग्रैंडपेरेंट्स को स्कूल लेकर आए। स्कूल में उनका स्वागत उन्हें तिलक लगाकर और पुष्प वर्षा से किया गया। गर्मी को देखते हुए उनके लिए मीठे ठंडे जल स्क्वैश और नींबू पानी का प्रबंध किया गया था। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए स्कूल के प्रिंसिपल रजनी मडाहर हर जी ने सर्वप्रथम सभी को ग्रैंडपेरेंट्स की हार्दिक शुभकामनाएं दी और छात्रों को इस दिन की इंपोर्टेंस बताते हुए कहा कि हमारे जीवन में हमारे ग्रैंडपेरेंट्स (दादा – दादी , नाना- नानी) बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वह अपने जीवन के अनुभवों से हमें वह सीख देते हैं, जो हमें पुस्तक के ज्ञान से नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि ग्रैंडपेरेंट्स घने वृक्ष की तरह होते हैं जो स्वयं तपती धूप और जीवन की कठिनाइयों को सहन करके अपने बच्चों को अपने प्यार की शीतल छाया देते हैं।

इसलिए हमारा भी यह कर्तव्य बनता है कि हम भी उनका आदर करें। प्रिंसिपल मैडम ने ग्रैंडपेरेंट्स की तुलना मधुबन से की और उनके लिए एक गीत गाया *मधुबन खुशबू देता है* स्कूल की अध्यापिका मैसेज दीपिका ने ग्रैंडपेरेंट्स के बारे में एक बहुत ही खूबसूरत कविता गाकर सबकी आंखें नम कर दी। उन्होंने अपनी कविता में बहुत सारी बातें कहीं। जो हमारे ग्रैंडपेरेंट्स हमारे लिए बचपन से लेकर जवानी तक करते हैं और आजकल की पीढ़ी उनके साथ कैसा व्यवहार कर रही है और हमें उनके साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। मैडम डिंपल जी ने अपने सुरीले गीतों से सबका मन मोह लिया। स्कूल के छात्रों ने भी उनके लिए गीत गाए। छोटे बच्चों ने कविताएं गाई और डांस किया। छात्रों ने अपने ग्रैंडपेरेंट्स के साथ फोटो भी खिंचवाई और उनके पांव छूकर आशीर्वाद लिया। फोटो के लिए स्पेशल फोटो कॉर्नर बनाया गया था।

छात्रों के साथ आए उनके ग्रैंडपेरेंट्स ने अपने अपने जीवन के अनुभव शेयर किए।उन्होंने स्कूल की मैनेजिंग कमेटी और प्रिंसिपल मैडम का ग्रैंड पेरेंट्स डे उनके लिए स्पेशल बनाने के लिए बहुत आभार व्यक्त किया और कहा कि यह दिन उनके लिए एक यादगार दिन रहेगा। उल्लेखनीय है आज के शुभ दिन स्कूल के डायरेक्टर मिस्टर इंजीनियर मोहित गर्ग जन्म दिवस भी है।उन्होंने अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर साथ ही स्कूल के स्टाफ के लिए पार्टी के तौर पर खाने-पीने का प्रबंध किया और हैल्पिंग स्टाफ को उपहार भी दिए। स्कूल के समस्त स्टाफ ने इस अवसर पर उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी और उनकी खुशहाली , अच्छी सेहत एवं उन्नति के लिए भगवान श्री गणेश से प्रार्थना की क्योंकि आज ही के दिन मूर्ति विसर्जन भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *