October 19, 2024

विजयदशमी नवमी के शुभ अवसर पर हुआ विशेष मां बगलामुखी हवन यज्ञ

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- मां बगलामुखी धाम नजदीक लम्मां पिंड चौंक होशियारपुर रोड़ पर स्थित गुलमोहर सिटी में धाम के संस्थापक एवं संचालक नवजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में साप्ताहिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ करवाया गया। सबसे पहले ब्राह्मणों ने नवग्रह, पंचोपचार, षोढषोपचार, गौरी, गणेश, कुंभ पूजन, मां बगलामुखी जी के निमति माला जाप कर मुख्य यजमानो से पूजा अर्चना उपरांत हवन यज्ञ में आहुतियां डलवाईं । इस यज्ञ में उपस्थित मां भक्तो को आहुतियां डलवाने के बाद नवजीत भारद्वाज ने सबसे पहले विजय दशमी की बधाई दी और कहा कि आज का यह हवन यज्ञ सभी के लिए सुखसमृद्धि खुशिया लाए और शत्रुओ का नाश हो और अधर्म पर धर्म की विजय हो। नवजीत भारद्वाज ने कहा कि यह असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है।

इस दिन सुबह में शस्त्र पूजा की जाती है। यह शस्त्र मां दुर्गा की शक्ति का प्रतीक होते हैं, जिनका उद्देश्य सत्य और धर्म की रक्षा करना है। आज विजयादशमी के अवसर पर शाम के समय में रावण का दहन करते हैं और खुशियां मनाते हैं। देशभर में दशहरा के मेले का आयोजन होता है। इस दिन बच्चे, बड़े, बुजुर्ग, महिलाएं सभी नए कपड़े पहनते हैं और इस त्योहार का उत्सव मनाते हैं।

नवजीत भारद्वाज ने कहा कि बुराई का हो विनाश, दुखों का हो नाश, दशहरा लाया खुशियों की आस, बुराई रूपी रावण का सर्वनाश हो सभी के मन में श्रीराम का वास हो असत्य पर सत्य की जीत हो, अधर्म पर धर्म पड़े हमेशा भारी अन्याय पर न्याय की विजय हो, अच्छाई की रोशनी से दूर हो बुराई का अंधकार।

इस अवसर पर राकेश प्रभाकर, सौरभ अरोड़ा,सोनू छाबड़ा, बावा खन्ना, रोहित बहल, एडवोकेट राज कुमार,मोहित बहल,अशोक शर्मा, विक्रांत शर्मा, गोपाल मालपानी, राघव चढ्ढा, समीर कपूर, अश्वनी शर्मा, संजीव शर्मा, मुकेश चौधरी, मुनीश शर्मा, यज्ञदत्त, रोहित भाटिया, राकी, ओंकार सिंह,राकी,करन वर्मा, मुकेश चौधरी,राजेश महाजन, राजीव, दिशांत शर्मा,अशोक शर्मा, राकेश, ठाकुर बलदेव सिंह, साबी, लक्की, सुनील जग्गी,प्रिंस, सुनील वर्मा,पंकज, अशोक शर्मा, प्रवीण सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। आरती उपरांत प्रसाद रूपी लंगर भंडारे का भी आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *