October 20, 2024

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर(सुनीता) :- सरकार के आदेशों पर जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए निगम प्रशासन का हेल्थ विभाग की ओर से चलाई गई मुहिम के तहत आज “स्वच्छता के दो रंग” थीम के तहत” गिला हरा, सुखा नीला” कचरा रखने संबंधी लोगों को जागरूक किया गया। नेशनल स्रोत सेग्रीकेशन कपेन के तहत बूटा गांव क्षेत्र में इलाका पार्षद हरचरण कौर हैप्पी, CF इंचार्ज सरोज कपूर, सुपरवाइजर पुरुषोत्तम लाल की देखरेख में जनता को जागरूक किया गया। सरकारी मिडिल स्कूल बूटा पिंड के बच्चों को साथ लेकर घर घर जाकर लोगों को कूड़ेदान के प्रयोग व गिला- सुखा अलग-अलग रखने के फायदे संबंधी बताया।

बूटा पिंड व आसपास के क्षेत्रों में चलाई गई इस मुहिम के तहत लगभग डेढ़ सौ बच्चों ,50 इलाका इलाका निवासियों, 10 अध्यापकों के साथ ज्वाइंट कमिश्नर शिखा भगत अन्य निगम अधिकारी, सफाई सेवक मौजूद रहे। जनता को अपने आसपास साफ-सफाई रखने की अपील की गई। वही मिड प्वाइंटओं की भी सफाई करवाई गई।

लोगों के घरों में जाकर स्वच्छता के दो रंग बताया गया :- सरोज कपूर

इसके साथ ही काउंसलर हैप्पी के साथ जिजीएस कालोनी में हरेक घरों में जाकर जनता को स्वच्छता के दो रंग गीला व सूखा कूड़े के बारे में बताया गया कि कैसे हम अपने पर्यावरण को साफ रखने के लिए सूखा व गिला कूड़ा को अलग रख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *