October 20, 2024

मां बगलामुखी जी के निमित्त भव्य माता जी की चौंकी का आयोजन 9 जनवरी 2023 को मंदिर परिसर में किया जा रहा है
मां बगलामुखी धाम गुलमोहर सिटी में करवाया आलौकिक श्रृंखलाबद्ध सप्ताहिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- मां बगलामुखी धाम नजदीक लम्मां पिंड चौंक होशियारपुर रोड़ पर स्थित गुलमोहर सिटी में धाम के संस्थापक एवं संचालक नवजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में साप्ताहिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ करवाया गया। सबसे पहले ब्राह्मणों ने नवग्रह, पंचोपचार, षोढषोपचार, गौरी, गणेश, कुंभ पूजन, मां बगलामुखी के निमित्त माला जाप कर मुख्य यजमानो पूनम प्रभाकर से सपरिवार पूजा अर्चना उपरांत हवन यज्ञ में आहुतियां डलवाईं । इस यज्ञ में उपस्थित मां भक्तो को आहुतियां डलवाने के बाद नवजीत भारद्वाज ने उपस्थित मां भक्तो को कहा कि केवल भगवान का नाम ही एक ऐसा धन है जो मनुष्य का कभी पीछा नहीं छोड़ता और अंत तक साथ देता है इसलिए अगर कोई धन एकत्रित करना है तो प्रभु नाम का करें। इसके लिए तूने सब कुछ दांव पर लगा दिया है अंत में वो माया भी साथ नहीं देती है, इसलिए कहा गया है।

कलयुग में केवल नाम अधारा, सुमीर सूमीर नर उतरे पारा* लेकिन हैरत की बात है कि कोई भी इस मुफ्त के धन को लेने के लिए तैयार नहीं है। नवजीत भारद्वाज ने आगे फरमाया कि गोमाता भारतीय संस्कृति में पूज्यनीय है, लेकिन अगर उसे इसी पंडाल में खडा कर दिया जाए तो क्या वह भगवान का नाम ले सकती है ‘नहीं’ ये वरदान सिर्फ मनुष्य को प्राप्त है, लेकिन ये तभी हो सकता है जब तन मन स्वस्थ हो, क्योंकि अंधेरे में छाया साथ नहीं देती है और बुढ़ापे में काया भी साथ नहीं देती है। इसलिए जितना हो सके प्रभु का स्मरण करें और जीवन को सफल बनाएं उन्होने कहा कि किसी भी इंसान में छुपा हुआ एक गुण उसके जीवन को उंचाई पर ले जाता है। किसी भी धार्मिक समागम में सुनी अच्छी बातों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए क्योंकि जब तक समाज में हमारे अच्छे गुणों से पहचान नहीं होगी तब तक हम अपने जीवन को समाज में सार्थक नहीं बना सकते।


नवजीत भारद्वाज ने बताया कि मां बगलामुखी जी के निमित्त एक भव्य माता जी की चौंकी का आयोजन 9 जनवरी 2023 दिन सोमवार को मंदिर परिसर में शाम 8 बजे से शुरू होगी एवं विशाल लंगर भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने सभी मां भक्तों से इस शुभ अवसर पर महामाई का आशीर्वाद प्राप्त करने का आवाहन किया।


इस अवसर पर अभिनंदन प्रभाकर, संजीव सोंधी, प्रिंस कौंडल, राकेश प्रभाकर, मोहित बहल, बावा खन्ना, समीर कपूर,संजीव शर्मा, अनिल चड्डा, रोहित भाटिया, रोहित मल्होत्रा, गौरव कोहली, लवली रल्हन,बावा जोशी, रोहित बहल, एडवोकेट राज कुमार, गोपाल मालपानी, विक्रम भसीन, अशोक शर्मा, विक्रांत शर्मा, राघव चढ्ढा, मुकेश चौधरी,समीर कपूर, अश्विनी शर्मा, संजीव, संजीव सांवरिया, मुनीश शर्मा, यज्ञदत्त, राकी, पंकज,करन वर्मा, राजेश महाजन, मानव शर्मा, राजीव, दिशांत शर्मा,अशोक शर्मा, राकेश,सौरभ मल्होत्रा,हंस राज,दीपु ठाकुर, अभिषेक भनोट, श्याम साहनी, ठाकुर बलदेव सिंह,अभिलक्षय चुघ, लक्की, सुनील जग्गी, प्रिंस, पंकज, प्रवीण सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।
आरती उपरांत प्रसाद रूपी लंगर भंडारे का भी आयोजन किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *