October 19, 2024

बोपाराय कलां, बस्ती कंगकलां, कंग खुर्द और मुरादपुर की पंचायतों के सरपंचों,पंचों सहित सैंकड़ों लोग ‘आप’ में हुए शामिल

आम आदमी पार्टी की सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में उठाए बेमिसाल कदम -इंदरजीत कौर मान

कार्यकर्ता घर-घर जा कर आप की जनहितैषी नीतियों से लोगों को करवाएंगे अवगत-रतन सिंह ककड़कलां

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर, सुनीता :- आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने जालंधर में होने वाले उप-चुनाव में आपनी सियासी सरगरमियां तेज कर दी हैं। बुधवार को जालंधर लोकसभा उपचुनाव से पहले विधानसभा क्षेत्र आदमपुर,शाहकोट,नकोदर की पंचायातों, बोपाराय कलां, बस्ती कंगकलां,कंग खुर्द और आदमपुर के मुरादपुर के सैंकड़ों लोग मान सरकार और आप की लोक हितैषी नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए।

ग्राम बोपाराय कलां की समस्त पंचायत आम आदमी पार्टी में शामिल

नकोदर विधानसभा क्षेत्र की विधायक इंद्रजीत कौर मान के नेतृत्व में आज गांव बोपाराय कलां की पूरी पंचायत आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई।सभी ने आप उम्मीदवार शुशील कुमार रिंकू को भारी बहुमत से विजयी बनने की शपथ ली।

इस मौके पर लोगों ने कहा कि कांग्रेस और अकालियों ने बारी-बारी से कई वर्षों तक पंजाब पर राज किया, लेकिन हमारे गांव के विकास के लिए किसी भी पार्टी ने पहल नहीं की, जिसके कारण उनके गांव का विकास नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि पिछले साल चुनाव के समय विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने गांव का दौरा किया,लेकिन चुनाव के बाद किसी ने भी गांव की ओर नजर उठा कर नहीं देखा। अब पंजाब में एक ऐसी पार्टी आई है, जिसने हमारा दर्द समझा और गांव के विकास के लिए काम किया।

इस मौके विधायक इंद्रजीत कौर मान ने कहा कि आम आम आदमी पार्टी पंजाब के हर नागरिक का पूरा सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के गांवों का विकास किया जा रहा है। ’मैं आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोगों का स्वागत करती हूं। उन्हें पार्टी में उचित सम्मान दिया जाएगा’। उन्होने कहा कि पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बेमिसाल कदम उठाए हैं और आए दिन शिक्षा क्षेत्र को ओर भी बेहतर बनाने के लिए दिन रात मेहनत की जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब के स्कूलों में भी सभी बच्चों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा मुहैया करवाई जाएगी। पंजाब सरकार ने लोगों को मुफ्त बिजली देने के अपने वादे को पहले ही पूरा कर दिया है।

पार्टी में शामिल होने वालों में मुख्य तौर पर दविंदर सिंह सरपंच, अच्छर सिंह पंच, जीत सिंह पंच, केवल कुमार पंच, आशा रानी पंच, करमजीत कौर पंच, जोगिंदर सिंह, रौणकी राम पूर्व पंच, मनजीत सिंह, हरदीप सिंह, सुखराज सिंह, राम सिंह, सुखजीत सिंह, गुरबीर सिंह, पलविंदर सिंह, तरणवीर सिंह, गगनदीप सिंह, बलजीत सिंह, करम चंद, सुखवीर सिंह शामिल हैं।

विधानसभा क्षेत्र आदमपुर के गांव मुरादपुर में हलका इंचार्ज जीत लाल भट्टी द्वारा आयोजित बैठक में सरपंच बीबी कुलविंदर कौर, पंच दिलवाग सिंह पंच सिंगारा राम, बलविंदर कौर और अन्य लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर ब्लॉक प्रधान भुपिंदर सिंह देव, सतनाम सिंह मनकोटिया , विशाल भटी, तरलोक सिह चेयरमेंन और चनन सिंह खालसा उपस्थित थे।

बस्ती कंगकलां और कंग खुर्द पंचायतें आप में हुई शामिल
विधानसभा क्षेत्र शाहकोट में रतन सिंह कक्कड़ कलां ने बस्ती कंगकलां और कंग खुर्द की पंचायतों के सैंकड़ों लोगों को आज आम आदमी पार्टी में शामिल करवाया। रतन सिंह ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी को आप उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के पक्ष में घर-घर जाकर प्रचार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मान सरकार की एक साल की उपलब्धियों और आप की जनहितैषी नीतियों से लोगों को अवगत कराना हर नेता, कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है। साथ ही यह भी बताया कि कैसे पांरंपरिक राजनीतिक दलों और उनके नेताओं ने पंजाब को लूटा है। हमे किसी भी कीमत पर पारंपरिक राजनीतिक दलों के नेताओं को लोगों को गुमराह नहीं करने देना है। उन्होंने पार्टी वर्करों से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को बड़े अंतर से विजयी बनाने के लिए लगन से काम करने का आग्रह किया ताकि वह संसद में एक जन-समर्थक और पंजाब-समर्थक आवाज बन सके।

रतन सिंह ककड़कलां ने कहा कि सरकार ने करदाताओं के पैसे बचाने और इसे हमारे राज्य के युवाओं पर खर्च करने के लिए वन एमएलए-वन पेंशन योजना लागू की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अब तक 9 टोल प्लाजा बंद कर दिए हैं। रेत माफियाओं पर नकेल कसने के लिए प्रदेश में 50 सरकारी रेत खदानें चालू हैं और लोगों को 5.50 रुपये प्रति क्यूबिक फीट की दर से बेरोकटोक रेत मिल रही है। सरकारी स्कूलों में सुधार किया जा रहा है और जल्द ही यूपीएससी कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे ताकि हमारे बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर अधिकारी बन सकें। उन्होने कहा कि आप में सरकारी नौकरी पूरी तरह योग्यता के आधार पर दी जाती है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में हर साल 2100 नौकरियां दी जाएंगी जहां जनवरी में इन रिक्तियों की सूचना दी जाएगी, मई-जून में परीक्षा होगी, जुलाई-अगस्त में परिणाम, अक्टूबर में फिजिकल और नवंबर में ज्वाइनिंग लेटर दिए जाएंगे।

इस अवसर पर पार्टी में शामिल होने वालों में पंचायत कंग खुर्द के सरपंच जिंदर कौर, जगीर कौर पंच, सिमरो पंच, अमरजीत कौर पंच, सरबजीत कौर पंच, राज कुमार पंच , गुरदेव सिंह पंच, हरजिंदर सिंह , बलवीर सिंह, अमरजीत सिंह, हंसराज, हरप्रीत सिह, विक्की, आशा , प्रभाजीत कौर, प्रीतो, जसपाल सिंह कोठा, कुलविंर कौर, आशा, मनजीत सिंह पूर्व सरपंच, राम दास, दरसो, शिंगारा और सुखा शामिल हैं।
इसी प्रकार पंचायत बस्ती कंगकलां के पूर्व सरपंच बलविंदर सिंह, गुरनेक सिंह सचिव,मलकीत सिंह पंच, मनजीत सिंह मनी पंच, जरलैल सिंह, लखविंदर सिंह लखा, जगदेवच सिंह जगा, भुपिंद सिंह जलालपुर और निर्मल सिंह , बलकार सिंह लवली, सरबजीत सिंह निज्जर, जसविंदर सिंह छिंज, मलकीत सिंह नंबरदार, पूर्व सरपंच मनजीत सिंह गिल, प्रताप सिंह, प्रेम लाल, डॉ तरसेम सिंह, गुरमेल सिंह, बलविंदर सिंह, मनजीत सिंह, राम सिंह, गोरा यूके, हरजीत सिंह फौजी कोठा, सुरजीत सिंह, जगतार सिंह सुखविंदर सिंह चरनजीत सिंह वाईस चेयरमैन ब्लॉक समिति, बलजीत सिंह हेरा ब्लॉक प्रधान और जसवीर सिंह जलालपुर आप में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *