October 19, 2024

हम चुनाव संहिता के दौरान चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए कुलदीप सिंह धालीवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं: वड़िंग

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :-  पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने वोटरों को लुभाने के लिए आम आदमी पार्टी की घटिया चालों की निंदा करते हुए आज चुनाव संहिता के दौरान चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए कुलदीप सिंह धालीवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पंजाब कांग्रेस ने गुरुवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार चुनाव संहिता का उल्लंघन करने और मतदाताओं को नए वादों से लुभाने के लिए प्रचार मंच का दुरुपयोग कर रही है। इसे आप नेता द्वारा जानबूझकर किया गया उल्लंघन करार देते हुए वड़िंग ने पार्टी और उसके विधायक के खिलाफ भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) द्वारा उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

“चुनाव संहिता के दौरान, मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए विकास और निर्माण उद्देश्य के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा करना, आदर्श आचार संहिता के नियमों के सख्त खिलाफ है। आप नेतृत्व जानता है कि यह सभी मोर्चों पर विफल रहा है और जालंधर लोकसभा उपचुनाव में अपनी स्पष्ट हार से अच्छी तरह वाकिफ है। अपनी असुरक्षा के कारण आप का नेतृत्व अतिरिक्त झूठे वादों और गारंटियों के साथ मतदाता को गुमराह करने के लिए इन हथकंडों का सहारा ले रहा है।राज्य में शांति और सद्भाव को बर्बाद करके आम आदमी पार्टी ने पंजाब को लगभग 50 साल पीछे धकेल दिया है।

आप नेतृत्व पर कड़ा प्रहार करते हुए, वड़िंग ने कहा, आप नेतृत्व धन की पेशकश कर वोटों को ‘खरीदने’ की कोशिश कर रहा है। “मैं आप नेतृत्व को चुनौती देता हूं कि वह अपने नेताओं के खिलाफ सभी आरोपों पर सफाई दे और पंजाब के लोगों के सवालों का सार्वजनिक तौर पर जवाब दे कि राज्य ने अपने शासन के दौरान ‘बदलाव’ देखा। जनता के विरोध का सामना करने के बाद, आप नेताओं में इतनी हिम्मत नहीं है कि वे सार्वजनिक रूप से सामने आएं और अपनी उपलब्धियों या उनके द्वारा किए गए वादों का दावा करें। मतदाता अब ‘अपनी एडवरटाइजिंग पार्टी’ को अपने साथ धोखा नहीं करने देंगे और जालंधर उपचुनाव में उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *