October 19, 2024

कांग्रेस ने स्दैव देश और राज्य की अमन-चैन के लिए काम किया है : राजा वडिंग

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- लोक सभा हल्का जालंधर उपचुनाव के प्रचार के लिए आज पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग वार्ड न. 27 के मॉडल टाउन में पहुँचे, जहां अमन अरोड़ा व अरुना अरोड़ा द्वारा बैठक का आयोजन किया गया था,जहां उनके साथ पूर्व मंत्री व पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष महिंदर सिंह केपी, कांग्रेस प्रत्याशी प्रो. करमजीत कौर चौधरी व अन्य नेता मौजूद थे। अपने संबोधन में राजा वडिंग ने केंद्र और राज्य सरकार पर तीखे राजनीतिक हमले किए, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले 9 सालों में लोगों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया, उल्टा नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों से देश को नुकसान पहुंचाया है, देश की जनता को आर्थिक रूप से कमजोर किया, जिसकी ताजा मिसाल पेट्रोल/डीजल, डॉलर, गैस सिलेंडर, घर की रसोई की कीमतें सबके सामने हैं।

इसके साथ ही एक अहंकारी शशाक की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून लागू किए, जिसके चलते किसानों को आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ा, जिसमें 700 किसानों को अपनी बेशकीमती जान गंवानी पड़ी, लेकिन किसानों ने आंदोलन को ठंडा नहीं पड़ने दिया और अंतत: अहंकारी शासक को किसानों के आगे झुकना पड़ा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी भी भाजपा जैसी हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हों या पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, एक तरफ जहां भाजपा ने किसानों को नुकसान पहुंचाया है, वही लतीफपुर में वैसा ही हुआ जहां लोगों को बेघर कर दिया, कानून व्यवस्था पर बात करें तो सिद्धू मूसेवाला, नंगल अंबियाँ, और पंजाब में विभिन्न आपराधिक घटनाओं के कारण पंजाब के लोग डरे हुए हैं, व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही है, वर्तमान सरकार ने राज्य में ऐसी स्थिति पैदा कर दी है।

राजा वड़िंग ने कहा कि यह बात किसी से छिपी नहीं है कि कांग्रेस ने हमेशा देश और प्रदेश की अमन-चैन के लिए काम किया है और आगे भी करती रहेगी, कांग्रेस सरकार के समय छोटे-बड़े व्यापारी खुश थे, लेकिन आज हर तरफ भय का माहौल है, इसलिए आज जरूरी है कि प्रदेश को भय के माहौल से बाहर निकाला जाए और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी प्रो. करमजीत कौर चौधरी को जिताकर प्रदेश व केंद्र सरकार को सबक सिखाएं।

इस समय बलजीत सिंह, विजय कोचला, विपन तनेजा, अमृतपाल, आकाश कपूर, शेर परती, गुरजीत वालिया, गीततन खैरा, निशांत घई, लवली चांडी, जॉनी चौहान, भूपिंदर जॉली, सुखजीत चीमा, जसदीप सिंह, शैलीन जोशी, रमेश सहित, सेवक, तजिंदर, लाली घुमन, राजू दीप आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *