October 19, 2024

मतदाता उन लोगों को करारा जवाब देंगे जिन्होंने न केवल मतदाताओं को धोखा दिया बल्कि जानबूझकर उनकी मांगों को नजरअंदाज किया: राजा वड़िंग

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने रविवार को कहा कि आप और भाजपा दोनों ने विशेष रूप से आत्म-प्रचार पर ध्यान केंद्रित किया और ब्रांडिंग की और लोगों की मांगों को नज़रअंदाज़ किया। प्रगति, विकास और जनकल्याण दोनों ही पार्टियों की प्राथमिकता कभी नहीं रही।इन्होंने मतदाताओं को केवल फर्जी गारंटियों और सत्ता हथियाने के झूठे वादों से गुमराह किया।

जालंधर में चुनाव प्रचार के अंतिम चरण के दौरान, एक जनसभा को संबोधित करते हुए, पीपीसीसी प्रमुख ने कहा कि आप ने राज्य की महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये देने, बेहतर स्वास्थ्य सेवा और अन्य सुविधाएँ देने के झूठे वादे कर धोखा दिया। भाजपा ने भी मतदाताओं को हर चरण पर धोखा दिया।उन्होंने हर नागरिक को 15 लाख का जुमला, सस्ता पेट्रोल/डीजल और एलपीजी सिलेंडर, भ्रष्टाचार और आतंकवाद को खत्म करने के झूठे दावे किये। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था लेकिन तीन विवादास्पद कृषि कानूनों ने उसके किसान विरोधी और जनविरोधी चेहरे को उजागर कर दिया। यह भाजपा नेतृत्व का अहंकार ही था जिसने किसानों को अपने अधिकारों के लिए एक वर्ष से अधिक समय तक अपना घर छोड़कर दिल्ली की सीमा पर सड़कों पर बैठने के लिए मजबूर किया।

उच्च कर, अनियोजित जीएसटी, विमुद्रीकरण का निर्णय, बढ़ती महंगाई और ऐसे ही अन्य जनविरोधी फैसलों ने देश के नागरिकों के संकट को बढ़ा दिया है। सबसे खराब बात तो यह है कि प्रधानमंत्री ने जानबूझकर कृषक समुदाय की जायज मांगों को नजरअंदाज किया और दिल्ली की सीमा पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान जान गंवाने वालों के दुखद निधन पर एक शब्द भी नहीं बोला।

किसानों ने खराब मौसम की स्थिति का सामना किया लेकिन अपने अधिकारों की रक्षा के लिए अत्याचारी सरकार के खिलाफ लड़ते रहे। सरकार ने शांतिपूर्ण विरोध का हिस्सा बनने वालों की छवि खराब करने के अलावा शांतिपूर्ण विरोध को बाधित करने के लिए सभी हथकंडे आजमाए। भाजपा को केवल अपने झूठे अहंकार की चिंता थी। खराब मौसम की स्थिति से बेपरवाह किसान अपनी मांगों पर अड़े रहे और सरकार को विवादास्पद किसान कानूनों को रद्द करने के लिए मजबूर किया।

पार्टी प्रमुख ने कहा कि जहां एक ओर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने देश के नागरिकों को गुमराह किया, वहीं दूसरी ओर उसकी बी-टीम आम आदमी पार्टी ने अपने झूठे वादों और फर्जी गारंटियों से पंजाब के लोगों को ठगा।

राज्य में आप के कुशासन से नाराज पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘आप का पिछला एक साल से अधिक का शासन पंजाब और इसके लोगों के लिए विनाशकारी रहा है। महिलाओं के लिए प्रति माह 1000 रुपये की बात हो, नशाखोरी को खत्म करना हो, बेअदबी के मामले में न्याय हासिल करना हो, रेत माफियाओं पर लगाम लगाना हो, बेहतर स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे और बेहतर शिक्षा व्यवस्था की पेशकश करना हो, आम आदमी पार्टी सभी मोर्चों पर बुरी तरह विफल रही और प्रत्येक व्यक्ति को निराश किया।

पूर्व कांग्रेस नेता को आगामी उपचुनाव के लिए आप का उम्मीदवार घोषित करने की घोषणा से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खलबली मची है, इस पर राज्य प्रमुख ने कहा कि आप के अधिकांश स्वयंसेवकों ने आप के उम्मीदवारों को उनके कुकर्मों के कारण खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं, किसानों, बेरोजगार युवाओं, संविदा कर्मचारियों और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के एक बड़े हिस्से ने आगामी लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को सबक सिखाने का मन बना लिया है। मुझे यकीन है कि जालंधर के लोग, खासकर आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान करने वाले लोग 10 मई को कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती करमजीत कौर चौधरी के पक्ष में मतदान करके आप के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त करेंगे।

जालंधर में एक अन्य जनसभा के दौरान, वड़िंग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा सांप्रदायिक सद्भाव, प्रगति, समृद्धि और विकास में विश्वास करती है और देश के लोगों की भलाई के लिए हमेशा ईमानदारी और सच्चाई के मार्ग पर चलती रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जनहितैषी नीतियों से प्रेरित होकर मतदाता निश्चित रूप से जालंधर उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करेंगे और उसे चुनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *