October 18, 2024

13 अप्रैल(द पंजाब रिपोर्ट जालंधर):-  विश्व मानवाधिकार परिषद पंजाब टीम की ओर से एक विशेष मीटिंग का आयोजन किया गया यह मीटिंग जालंधर में की गई जहां पंजाब के पदाधिकारी इकट्ठे हुए और अपने सुझाव दिए। इस मौके पर विश्व मानवाधिकार परिषद वूमेन सैल की राष्ट्रीय अध्यक्ष आरती राजपूत विशेष रुप में मीटिंग में पहुंचे और पंजाब टीम के द्वारा बताए गए सुझावों में लोगों को आ रही दिक्कतों और परेशानियों का संज्ञान लेते हुए टीम को तन मन धन से लोगों की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

आज मीटिंग में भ्रूण हत्या को कैसे बंद किया जाना चाहिए दोषी डॉक्टरों के साथ-साथ और हर उस शक्स को कैसे सजा मिले जो भ्रूण हत्या में शामिल हो पर विचार विमर्श किया गया मीटिंग में इस बात का भी संज्ञान लिया गया कि आजकल लोग विदेश जाने के चक्कर में गलत वह ढोंगी वीजा लगवाने वालों के चक्कर में फस जाते हैं जिनके पास ना तो लाइसेंस होता है ना ही वीजा लगवाने की पावर पहले तो भोले भाले लोगों से पासपोर्ट रखकर भरोसा दिलवाते हैं कि आपका वीजा कंफर्म लग जाएगा।

इस एवज में लोगों से लाखों रुपए ले लेते हैं और समय बीतने के बाद ना वीजा लगवाते हैं ना उन्हें पैसे वापिस देते हैं और ना ही पासपोर्ट वापिस देते हैं परेशान लोग पुलिस थाने, कचहरियों के चक्कर लगाते लगाते अपनी उमर निकाल देते है उनके हाथ कुछ नहीं लगता ऐसे लोगों की मदद के लिए विश्व मानव अधिकार परिषद की टीम उनको नए दिलवाने में उनका साथ देगी और ढोंगी वीजा लगवाने वालों से बचने के लिए लोगों को जागरुक करवाएगी।

इस मौके पर पंजाब के मीडिया इंचार्ज विशाल शर्मा, वॉइस प्रधान पंजाब पटियाला से गुरविंदर गिल, पटियाला से विनय गिल,लुधियाना से गुरविंदर सिंह ग्रेवाल, मानसा से सिमरन जी कौर, मलोट से विक्की पराशर, जालंधर के वाइस प्रधान सुरेंद्र कुमार, प्रिया, शिवानी आदि मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *