October 18, 2024

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर, सुनीता :- प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार के कुशल नेतृत्व में इंस्टीट्यूशनल इनोवेशन काउंसिल, डीएवी कॉलेज, जालंधर के सहयोग से कंप्यूटर साइंस विभाग ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और रोजगार के बीच अंतर्संबंध पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में कंप्यूटर विज्ञान विभाग की 16 प्रतिभागियों वाली दो टीमों ने “एआई विल टेक योर ऑल योर जॉब्स इन द फ्यूचर” विषय पर चर्चा करते हुए प्रौद्योगिकी के उभरते परिदृश्य और कार्यबल के लिए इसके निहितार्थों में अपनी असाधारण वाक्पटुता, विश्लेषणात्मक कौशल और गहरी अंतर्दृष्टि का प्रदर्शन किया।

वरिष्ठ उप प्राचार्य प्रो सलिल कुमार उप्पल ने अपने उत्साहवर्धक शब्दों से छात्रों को प्रेरित किया कि वाद-विवाद प्रतियोगिताएं छात्रों को जटिल विषयों को समझने और प्रभावी ढंग से संवाद करने की उनकी क्षमताओं को विकसित करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करती हैं। कंप्यूटर विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ. निश्चय बहल ने कहा कि एआई और रोजगार का विषय आज की तेजी से विकसित हो रही दुनिया में विशेष रूप से प्रासंगिक है, और हम अपने छात्रों को इतनी लगन से इसमें लगे हुए देखकर रोमांचित हैं। यह कार्यक्रम आईटी फोरम की अध्यक्ष प्रो. नम्रता कपूर की देखरेख में सफलतापूर्वक आयोजित हुआ।

डॉ. निश्चय बहल, प्रो मोनिका चोपड़ा, समन्वयक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वैल्यू एडेड कोर्स, डॉ. राजीव पुरी संयोजक, आईआईसी ने वाद-विवाद करने वालों की तार्किक तर्क, प्रेरक कौशल और प्रस्तुत करने की क्षमता का मूल्यांकन करने हेतु निर्णायक की भूमिका अदा की। इस प्रतियोगिता में अभिषेक (बीएससी आईटी), मुक्ता (बीएससी आईटी), महिमा (बीसीए), आकांक्षा (बीएससी सीएस), देवा (बीसीए), महिमा (बीसीए), नेहा (बीसीए), झलक (बीसीए) विजेता रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *