October 18, 2024

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- डीएवी कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग ने 184वें विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया। मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। विभागाध्यक्ष प्रो. मीनाक्षी सिद्धु ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

छात्रों को सामाजिक मुद्दे, प्रकृति और प्रकाश व्यवस्था जैसे विभिन्न विषयों पर फोटो फीचर बनाने का विषय दिया गया था। छात्रों ने बिना शब्दों का प्रयोग किए तस्वीरों के जरिए अलग-अलग कहानियां बताईं। प्रथम पुरस्कार बीएजेएमसी द्वितीय वर्ष के मनप्रीत सिंह को दिया गया। दूसरा और तीसरा पुरस्कार क्रमशः बीएजेएमसी प्रथम वर्ष की अर्पिता और दिवाकर ने जीता।

प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य छात्रों को फोटोग्राफी के क्षेत्र में शामिल तकनीकों को सीखने में मदद करना है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं कई उभरते कलाकारों को अपनी रचनात्मकता दिखाने के लिए प्रेरित करती है।

कार्यक्रम के दौरान एचओडी प्रो. मीनाक्षी सिद्धु ने कहा कि इस विश्व फोटोग्राफी दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य छात्रों को फोटोग्राफी के बढ़ते महत्व से परिचित कराना और उन्हें व्यावहारिक अनुभव देना है। उन्होंने छात्रों को फोटोग्राफी के क्षेत्र में मौजूद विभिन्न अवसरों के बारे में बताया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *