October 17, 2024

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- डीएवी कॉलेज जालन्धर की एन. एस. एस. इकाई की ओर से एन. एस. एस. दिवस मनाया गया और साथ में स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार की गतिविधियों स्वच्छता से सम्बन्धित स्वयंसेवकों के भाषण, शपथ ग्रहण समारोह और साफ सफाई का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ राजेश कुमार ने इस दिन के महत्त्व से छात्रों को अवगत करवाते हुए कहा कि सभी को राष्ट्र और समाज के प्रति अपना दायित्व पूर्ण निष्ठा और समर्पण से निभाते हुए एक जिम्मेदार नागरिक बनने की संकल्पबद्धता दोहराने पर यह दिन बल देता है। इस अवसर पर एन. एस. एस. के ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य के बारे में भी जानकारी उपलब्ध करवाई गई।

समन्वयक डॉ साहिब सिंह ने स्वयंसेवकों को एन.एस.एस. के प्लेटफार्म के माध्यम से सकारात्मक सोच रखकर कार्य करके सफलता प्राप्त करने पर बल दिया। मंच संचालक की भूमिका कार्यक्रम अधिकारी प्रो. विवेक शर्मा ने निभाते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना से सम्बन्धित महत्त्वपूर्ण बातें सांझा करते हुए छात्रों से संवाद स्थापित किया। इस अवसर पर एन.एस.एस. के अन्तिम वर्ष के छात्रों ने भी एन. एस. एस. से जुड़ने के लाभ सम्बन्धी अपने अनुभव सांझा किए।

होनहार स्वयंसेवकों ने स्वच्छता और राष्ट्रीय सेवा योजना विषयों पर अपने विचारों को तैयार किए हुए भाषणों के माध्यम से प्रस्तुत किया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ गुरजीत कौर ने इस कार्यक्रम को अपनी उपस्थिति से सफल बनाने के लिए प्राचार्य डॉ राजेश कुमार सहित कार्यक्रम अधिकारियों, एन.सी.सी. एएनओ प्रो. राहुल सेखड़ी और स्वयंसेवक छात्र / छात्राओं का धन्यवाद व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *