October 17, 2024

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- डीएवी कॉलेज जालंधर के रेड रिबन क्लब और एनएसएस इकाई द्वारा विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में एड्स जागरूकता, बचाव और भ्रान्तियां विषय पर व्याख्यान सत्र आयोजित किया। इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि एड्स जैसी भयानक बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करना बहुत जरूरी है और डीएवी कॉलेज जालंधर का रेड रिबन क्लब और एनएसएस यूनिट ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

इस अवसर पर जूलॉजी विभाग के डॉ अभिनय ठाकुर ने प्रकाश डाला और समाज में इस रोग के प्रसार को एच.आई.वी./ एड्स फैलने के कारणों पर विस्तार से रोकने के लिए भ्रांतियों से बचते हुए बेझिझक एच.आई.वी. परीक्षण करवाने पर बल दिया उन्होंने स्वयंसेवकों को समाज में एड्स के बारे में जागरूकता फैलाने और सभी को अपनी जिम्मेदारी समझने के लिए भी जागरूक किया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गुरजीत कौर ने मॉडरेटर की भूमिका निभाई अन्त में कार्यक्रम अधिकारी प्रो. विवेक शर्मा ने एन.एस.एस. स्वयंसेवकों को एच.आई.वी. विषाणुजन्य एड्स रोग से बचाव के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपने शरीर के रोग प्रतिरोधक तन्त्र को सुदृढ़ बनाने और समाज में जागरूकता लाने के लिए कार्य करने पर बल देते हुए उपस्थित सभी का धन्यवाद व्यक्त किया।

इस खास दिन पर स्वयंसेवकों ने अपने समाज को एड्स जैसी लाइलाज बीमारी से जागरूक और स्वस्थ बनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर विशेष रूप से डॉ. सुनील ठाकुर (भौतिकी विभाग) भी उपस्थित थे।

Punjabi Version

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *