October 17, 2024

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- प्राचार्य डॉ राजेश कुमार के कुशल नेतृत्व में डॉ राजीव पुरी, संयोजक आईआईसी, प्रो. विशाल शर्मा, समन्वयक एआरआईआईए, प्रो. पुनित पुरी, समन्वयक इनोवेटिव एक्टिविटीज ने चंडीगढ़ में आयोजित आईआईसी की क्षेत्रीय बैठक में सक्रिय रूप से भाग लिया था। क्षेत्रीय मीट में पोस्टर सत्र में भी डीएवी कॉलेज, जालंधर ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में 600 से अधिक प्रतिभागियों ने आईआईसी और गैर-आईआईसी संस्थानों, एटीएल स्कूलों, 60+ युक्ति इनोवेशन और स्टार्टअप्स के साथ-साथ 30+ इकोसिस्टम एनेबलर्स का प्रतिनिधित्व किया। ओपन हाउस कार्यक्रम में एक नवाचार प्रदर्शनी पोस्टर प्रदर्शन उद्यमी बाज़ार और आकर्षक इंटरैक्टिव सत्र शामिल थे। गोलमेज चर्चा में नवाचार और आईआईसी कंसोर्टियम जैसे विषयों पर चर्चा हुई। एमआईसी और एआईसीटीई की विभिन्न नीतिगत पहलों पर केंद्रित ज्ञान साझाकरण सत्र भी आयोजित किए गए। इसके अतिरिक्त, नवाचार और स्टार्टअप टीमों ने बिजनेस मॉडल विकास पर एक ओरिएंटेशन सत्र का आयोजन किया। तत्पश्चात युक्ति इनोवेशन चैलेंज 2023 के अगले दौर के लिए सर्वोत्तम नवाचारों की पहचान करने के लिए विमर्श और पिचिंग राउंड शामिल थे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एआईसीटीई के माननीय अध्यक्ष प्रो. टीजी सीतारम तथा बतौर विशेष अतिथि श्रीमती जसप्रीत तलवार, प्रधान सचिव, रोजगार सृजन और प्रशिक्षण विभाग, पंजाब सरकार उपस्थित थे।

डॉ राजीव पुरी, संयोजक आईआईसी, डीएवी कॉलेज जालंधर ने कहा कि सत्र ज्ञानवर्धक थे और इनोवेशन व पोस्टर प्रदर्शनी एक अच्छा अनुभव था। यह हमारे मौजूदा नेटवर्क का विस्तार करने का एक सच्चा अवसर था। इतने सारे आईआईसी सदस्यों का उत्साह और सहयोग देखना वास्तव में खुशी की बात थी। डॉ पुरी ने बताया कि उन्होंने अपने कॉलेज में आईआईसी के पहले वर्ष में इनोवेशन, स्टार्ट-अप और उद्यमिता विकास से संबंधित 30 से अधिक गतिविधियां संचालित कीं। आईआईसी गतिविधियों में “सभी के लिए निःशुल्क” ज्ञान साझा करने वाले सत्र, क्षेत्र दौरे, पोस्टर बनाने की प्रतियोगिताएं और आइडियाथॉन शामिल थे। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ राजेश कुमार ने आईआईसी की पूरी टीम को बधाई प्रेषित करते हुए भविष्य में अधिक ऊर्जा के साथ कार्य करने हेतु शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *