October 19, 2024

कहा, नया टर्मिनल भवन 125 करोड़ रुपये की लागत से दोआबा क्षेत्र से यात्रियों के आगमन के लिए तैयार है

पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- बहुप्रतीक्षित आदमपुर सिविल हवाई अड्डा अगले महीने तक चालू हो जाएगा। ये भरोसेमंद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राधाकृष्णन एम. आज इस मुद्दे पर हुई बातचीत के दौरान चौधरी ने अनमोल सुशील कुमार रिंकू से मुलाकात की। अधिक जानकारी देते हुए, श्री रिंकू ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने यह मसौदा तैयार किया है कि आदमपुर हवाई अड्डे पर सिविल टर्मिनल यात्रियों की भर्ती के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है और यहां एक हवाई कंपनी स्पाइसजेट शुरू की गई है। कुछ हवाईअड्डे पूरी तरह से अगले महीने से शुरू होने वाले हैं।

कम्युनिस्ट पार्टी के केंद्रीय मंत्री ने इस हवाई अड्डे से उड़ान सेवाओं को तत्काल बहाल करने का प्रस्ताव रखा था क्योंकि यह दोआबा क्षेत्र के यात्रियों की यात्रा को पूरा करेगा, जिसे एन आतंकवादी हब के रूप में भी इजाना जाता है। उन्होंने कहा कि यहां हवाईअड्डे के टर्मिनल को अनौपचारिक सुविधा प्रदान की गई है। 125 करोड़ और प्रतिदिन 300 यात्रियों के लिए कीटम क्षमता यात्रियों के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर इस शहर के औद्योगिक समुदायों की निगरानी के लिए भी पीडीएफ़ प्रदान किया जाएगा; इसलिए आदमपुर हवाई अड्डे से जल्द उड़ान फिर से शुरू हुई समय की मांग थी।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और इस क्षेत्र के एन समुदाय के समुदाय को पूरा करने के लिए इस नागरिक हवाई अड्डे से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की भी शुरुआत की। रिंकू ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें बताया है कि सिविल टर्मिनल का निर्माण कार्य पहले ही पूरा हो चुका है और यहां एयरलाइंस कंपनी को बिजनेस ऑफर करने की तैयारी है। अगले महीने तक उड़ान शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *