October 19, 2024

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- सुशील कुमार रिंकू ने आज फिल्लौर और गोराया क्रॉसिंग पर 140 करोड़ रुपये की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को आगे बढ़ाने के लिए रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।

जानकारी देते हुए सांसद ने कहा कि इन दो क्रॉसिंगों पर आरओबी उन लोगों के लिए बहुत बड़ी राहत होगी, जिन्हें इन क्रॉसिंगों के बंद होने के कारण ट्रैफिक जाम के दौरान समस्या का सामना करना पड़ता है।  सांसद ने अधिकारियों से पूरी प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा ताकि आरओबी का निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।  उन्होंने कहा कि इन रेलवे ओवर-ब्रिजों से इस सबसे व्यस्त सड़क पर यातायात की आवाजाही आसान हो जाएगी, जिससे उन हजारों यात्रियों को राहत मिलेगी जो जालंधर और लुधियाना के बीच यात्रा करने के लिए इन सड़कों का उपयोग करते हैं।

उन्होंने कहा कि इन क्रॉसिंगों पर 140 करोड़ रुपये के अनुमानित व्यय पर आरओबी बनाने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा साइट निरीक्षण पहले ही किया जा चुका है।  इन परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करना समय की मांग है।

श्री रिंकू ने कहा कि इन क्रॉसिंगों के बंद होने से बड़ी संख्या में लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ता है;  इसलिए आरओबी यात्रियों के लिए सुगम और परेशानी मुक्त मार्ग सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से पूरे प्रोजेक्ट की निगरानी कर रहे हैं ताकि इसे जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।  सांसद ने अधिकारियों से व्यापक जनहित में इन परियोजनाओं की गति तेज करने को भी कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *