October 18, 2024

धड़ल्ले से चल रहे हुक्का बार,नहीं कोई जिम्मेदार-शिव सेना बाल ठाकरे

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- शहर के कई इलाकों में धड़ल्ले से हुक्का बार चल रहे हैं।ज्यादातर जगह नाबालिगों को हुक्के में फ्लेवर्ड के नाम पर तंबाकू का सेवन करवाया जा रहा है।खुलेआम नाबालिगों को नशा परोसे जाने के बावजूद कोई भी विभाग निगरानी या कार्रवाई का जिम्मा लेने को तैयार नहीं हैं। अधिकारी एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराने में जुटे हैं। ऐक्ट के तहत तंबाकू उत्पाद बेचने के लिए नगर निगम से लाइसेंस लेना होता है। इसके बावजूद शहर में गैरकानूनी चुका बार धड़ले से बेखौफ चल रहे हैं।इस टिपणी शिव सेना बाला साहिब ठाकरे शिंदे ग्रुप के प्रदेश कार्यकारणी प्रधान रोहित जोशी ने करते हुए नगर निगम और पुलिस प्रसाशन पर सवालिया उठाते हुए कहा कि कुछ तो मामला गड़बड़ है।

रोहित जोशी ने कहा कि शहर में पुलिस की मिलीभगत से अवैध तरीके से धड़ल्ले से चल रहे हुक्का बार नशे के साथ-साथ अय्याशी का अड्डा बन चुके हैं। फ्लेवर्ड हुक्का तो केवल कहने के लिए होता है,इसकी आड़ में यहां चरस,स्मैक,हेरोइन,अफीम,गांजे और ड्रग पेपर तक उपलब्ध कराए जाते हैं।हालांकि,यह अलग बात है कि सरकार ने कुछ वर्ष पहले ही राज्य में फ्लेवर्ड हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाकर जिलाधिकारियों से कार्रवाई को कहा गया था,लेकिन कार्रवाई सिर्फ दिखावे के लिए होती है।

जोशी ने कहा कि चिंता वाली बात ये है कि हुक्का बार में ग्राहकों की बड़ी संख्या में जियादातर किशोरों की होती है जो 12वीं कक्षा से नीचे की होती हैं।अहम ये भी है कि इन किशोरों में लड़कियों की भी तादाद अच्छी खासी है।सिर्फ हर तरह का नशा ही नहीं बल्कि यहां से देह व्यापार के रैकेट तक संचालित हो रहे।उन्होंने पुलिस प्रसाशन से मांग कि शहर में सरेआम कानून की धज्जियां उड़ाते चलाए चलाये जा रहे हुक्का बार वालो के खिलाफ करवाई की जाए।उन्होंने बताया कि कई हुक्का बार अलग अलग कार्यो के नाम पर भी चलाये जा रहा है और हुक्का बार मालिक बहुत चतुराई से कैमरे में देखकर युवाओं को अंदर ले जाकर सरेआम हुक्का परोस रहे हैं और युवाओं की जिंदगियां खराब कर रहे हैं।उनको नशे की ओर धकेल रहे हैं इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कई हुक्का बार का तो पीछे से भी दरवाजा होता है और जब पुलिस की कोई रेड होती है तो पीछे से सबको निकाल दिया जाता है। इसलिए हमारी पुलिस कमिश्नर से मांग है कि युवाओ को गलत कार्यो में धकेलने वाले इन समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ करवाई करते हुए इन हुक्का बारो को तुरंत बंद करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *