October 18, 2024

डीसी ने जारी किया आदेश – शोभा यात्रा के दिन शहर के शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर, सुनीता :- सांसद सुशील कुमार रिंकू के प्रयासों से श्री गुरु रविदास जी के 647वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में 23 फरवरी को आयोजित शोभा यात्रा निकाली को लेकर जालंधर शहर के सरकारी और गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों में पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है।

इस संबंध में सांसद ने आज डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल से मुलाकात की और शोभा यात्रा में भारी संख्या में लोगों की भागीदारी और जनभावनाओं को देखते हुए जालंधर शहर में पूरे दिन की छुट्टी की मांग की, ताकि प्रकाश पर्व पूर्ण हर्षोल्लास से मनाया जा सके।

सांसद श्री रिंकू ने कहा कि जिला प्रशासन को शोभा यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को आवश्यक सुविधा प्रदान करने, परिवहन की समुचित व्यवस्था करने, सुरक्षा व्यवस्था करने तथा शहर की साफ-सफाई सुनिश्चित करने को भी कहा गया है।

इस बीच डिप्टी कमिश्नर की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 23 फरवरी को प्रकाश पर्व को समर्पित जालंधर शहर में भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है, जिसके चलते कई परिवहन मार्गों में बदलाव किया गया है ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो।

इस आदेश के अनुसार इस दिन श्रद्धालुओं और स्कूल/कॉलेजों के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 23 फरवरी को जालंधर शहर की सीमा के अंतर्गत सभी सरकारी/गैर-सरकारी स्कूलों/कॉलेजों में छुट्टी रहेगी।

यह भी स्पष्ट किया गया है कि ये आदेश उन शैक्षणिक संस्थानों पर लागू नहीं होंगे जिनमें स्कूल/कॉलेज/बोर्ड/विश्वविद्यालय की परीक्षाएं उक्त तिथि पर निर्धारित हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *