October 18, 2024

द पंजाब रिपोर्ट जालंधर :- जालंधर शहर में धड्डल्ले से चलाए जा रहे अवैध स्पा सैंटरों और मसाज पार्लर के खिलाफ जोरदार ढंग से आवाज बुलंद करने वाले शिव सेना बाला साहिब ठाकरे शिंदे ग्रुप के प्रदेश कार्यकारी प्रधान रोहित जोशी ने जालंधर पुलिस कमिश्नर द्वारा बड़ी कार्यवाई करते हुए स्पा सैंटरों को बंद करवाए जाने के कार्य की सरहाना की और जालंधर पुलिस कमिश्नर एक दबंग अफसर बताया।

उन्होंने कहा कि जालंधर को देवियों का गढ़ माना जाता है। यहाँ देश के कोने-कोने से श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। जहाँ माता बहनों की पूजा की जाती है।जहाँ के लोग सनातन संस्कृति को बचाने और बढ़ाने के लिए पुरजोर कोशिश में लगे हैं।वहीँ स्पा सेंटर और बॉडी मसाज के व्यापार में लगे लोग समाज सेवको के प्रयासों को चुनौती दे रहे हैं।रोहित जोशी ने कहा कि स्पा सेंटर से जालंधर के समाज पर बुरा असर पड़ रहा है।

एक समय में यह कुछ प्रतिष्ठित होटलों में हुआ करता था,जहाँ विदेशी लड़कियां काम करती थी।लेकिन अब यह प्रचलित होकर गली मोहल्ले जहाँ तहां खुलने लगा है।इन स्पा सेंटर में देश के उत्तर पूर्व से लड़कियां लाई जाती है,जिसमे 90 प्रतिशत को मसाज करना नही आता उनकी कोई ट्रेनिंग नही होती। अगर डिग्री है भी तो वह जाली होती है,उन्हें देह व्यापर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।साथ ही अब पैसे के लालच में इस व्यापार में आसपास गाँव देहात की लड़कियां जुड़ती चली जा रही हैं।उन्होंने बताया कि जो पुरुष महिलाओं से मसाज करने की लत पाल चुके हैं, उनमे लोकल युवतियों की मांग बढ़ी है,युवतियां इस अनैतिक व्यापर से प्रतिदिन 5 से 25 हजार रूपया महिना कमाती हैं।और उन पैसों का शराब,सिगरेट,ड्रग्स में इस्तेमाल करती है।इन्ही कुछ मुख्य बातों को लेकर स्पा सेन्टर बंद करवाने जरुरी थे।उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत युवतियों को कोई ट्रेनिंग नहीं होती है,उन्हें मसाज की बारीकियों के बारें में कोई जानकारी नहीं होती है।हैण्ड जॉब,बॉडी टू बॉडी मसाज,फूल सर्विस ये तीन चीज ग्राहकों से पूछी जाती है।

उनसे इस मसाज का 1 हजार से लेकर 10 हजार रूपए तक लिया जाता है।युवतियां ग्राहकों से बंद कमरे में जैसे चाहे वैसे पैसा लेती है।उन्हें कोई मासिक वेतन नहीं दिया जाता।युवतियों का मेडिकल टेस्ट नहीं होता,और ग्राहकों से भी फोटो आईडी नहीं मांगी जाती है।रोहित जोशी ने बताया की अब सुनने में आया है की इन स्पा सैंटरों और मसाज पार्लर को दुबारा खुलवाने के लिए बड़े नेताओ से संपर्क किया जा है।रोहित जोशी ने कहा कि अब देखना यह है की जालंधर के दबंग पुलिस कमिश्नर काया करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *