October 19, 2024

15 जून फिरोजपुर(द पंजाब रिपोर्ट कृष्ण जैन) :- श्री श्री रविशंकर वैश्विक मानवता वादी की संस्था आर्ट आफ लिविंग की फिरोजपुर इकाई ने स्थानीय श्री शीतला माता मंदिर में 6 दिवसीय कार्यशाला करवायी गयी।

इस कार्यशाला को आर्ट आफ लिविंग के प्रशिक्षक राजीव सेतिया, दविंदर कुमार, दीपक मंगला, सृष्टि सेतिया के नेतृत्व में आयोजित किया गया। इस कार्यशाला के लिए आर्ट आफ लिविंग प्रशिक्षक निपुण गुप्ता खास तौर पर कैनाडा से आए।

आर्ट आफ लिविंग के प्रशिक्षक एवं स्थानीय मीडिया प्रभारी दविंदर कुमार ने बताया कि आर्ट आफ लिविंग विश्व भर के 156 देशों के करोड़ों लोगों को तनाव मुक्त करने का काम कर रही है। इसी सिलसिले में फिरोजपुर में भी 6 दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया।

लोगों को योग,प्राणायाम, ध्यान, विश्व प्रसिद्ध सुदर्शन क्रिया करवाई गई।
जैसे जैसे शिविर आगे बढ़ता गया लोगों का उत्साह और उमंग बढ़ती गई।
शिविर में भाग ले रहे लोगों ने बताया कि सुदर्शन क्रिया ने तो उन पर जादू ही कर दिया है और उनको जो परिणाम मिलें है उस पर वो सब अचंभित है। लोग तनाव मुक्त,आनन्दित,ऊर्जा से भरपूर,सकारात्मक, अनुभव कर रहे है।

इस शिविर में अशोक बहल,रमेश ढींगरा, अक्ष कुमार, गुरसाहिब सिंह,रूबल ,वरुण, परेश कुमार, चमन लाल ,मोहित,झलकेषवर भास्कर,प्रभा भास्कर, अंजू राजपूत, ममता,रिधम,मनमीत कौर,काजल,किरण,जतिंदर चावला,सोनिया गखर,इत्यादि ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *